भारत बनाम न्यूजीलैंड: विराट कोहली एंड कंपनी ब्लैक कैप को हल्के में नहीं ले सकती, पूर्व क्रिकेटर ने दी चेतावनी - Che Daliy

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday, January 21, 2019

भारत बनाम न्यूजीलैंड: विराट कोहली एंड कंपनी ब्लैक कैप को हल्के में नहीं ले सकती, पूर्व क्रिकेटर ने दी चेतावनी


भारत ने ऑस्ट्रेलिया में अपनी पहली टेस्ट श्रृंखला जीतकर इतिहास रच दिया और इसके बाद एकदिवसीय श्रृंखला डाउन अंडर में एक और शानदार जीत हासिल की। गेम के दोनों प्रारूपों में विजेता मार्जिन 2-1 था। जबकि टेस्ट श्रृंखला 71 वर्षों की यात्रा में ऑस्ट्रेलियाई धरती पर भारत की पहली थी, एकदिवसीय जीत भी पहली बार थी जब आगंतुकों ने 50-ओवर वाली द्विपक्षीय श्रृंखला डाउन अंडर में जीत हासिल की थी।

अपने रिकॉर्ड तोड़ने वाली जुड़वां जीत से उत्साहित, भारत अब न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना होगा, जहां वे तीन टी -20 के बाद पांच वनडे मैच खेलेंगे।

हालांकि, भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय मदन लाल ने विराट कोहली के आदमियों को चेतावनी दी है कि न्यूजीलैंड एक कठिन पक्ष होगा और पर्यटकों के लिए जीवन को कठिन बना देगा।

“न्यूजीलैंड एक कठिन पक्ष है। मुझे लगता है कि वे भारत को कड़ी टक्कर देंगे क्योंकि उनके पास एक बहुत ही संतुलित टीम है और साथ में अनुभवी खिलाड़ी भी हैं।

लेकिन उन्होंने कहा कि कठिन पक्षों के खिलाफ मैच इंग्लैंड में आगामी 2019 विश्व कप के लिए अच्छी तैयारी है।

उन्होंने कहा, 'भारत के लिए विश्व कप से पहले एक कठिन टीम का सामना करना बेहतर होगा। जब आप इन टीमों के खिलाफ मैच खेलते हैं, तो इससे टीम को फायदा होता है। उनके पास क्वालिटी बैटिंग लाइन-अप है और उनका गेंदबाजी आक्रमण भी बहुत अच्छा है।

"मुझे लगता है, यह न्यूजीलैंड में भारत को सलाह देगा। ऑस्ट्रेलिया को अपने ही पिछवाड़े में हराने के बाद वे आश्वस्त होंगे। हमने पिछली कुछ भारत-न्यूजीलैंड श्रृंखलाओं में भी उन्हें कड़ी टक्कर दी है। लेकिन हम उन्हें हल्के में नहीं ले सकते।

दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 23 जनवरी को नेपियर में शुरू होगी, इसके बाद माउंट माउंगानुई में लगातार दो मैच होंगे। हैमिल्टन और वेलिंगटन श्रृंखला के अंतिम दो मैचों की मेजबानी करेंगे।

इस बीच, वेलिंगटन, ऑकलैंड और हैमिल्टन क्रमशः तीन टी 20 आई की मेजबानी करने वाले हैं।

भारत की वनडे टीम:

विराट कोहली (c), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, के खलील अहमद, मोहम्मद शमी, विजय शमी, विजय शमी। माशूक

भारत की T20I टीम:

विराट कोहली (c), रोहित शर्मा, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, सिद्दार्थ कौल, के खलील अहमद, शुभमन गिल, विजय शंकर

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here