Google ने यूके में नस्लीय भेदभाव मुकदमा सुलझाने के लिए £ 4,000 का भुगतान किया है - Che Daliy

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Tuesday, January 22, 2019

Google ने यूके में नस्लीय भेदभाव मुकदमा सुलझाने के लिए £ 4,000 का भुगतान किया है


Google ने भेदभाव मुकदमे को सुलझाने के लिए £ 4,000 का भुगतान किया है, जिसका दावा है कि यह शॉपिंग मॉल में Google मानचित्र के लिए अंडरवर्कर प्रोजेक्ट पर काम करते समय ठेकेदार को नस्लीय रूप से प्रोफाइल करने से बचाने के लिए पर्याप्त नहीं करता है, गार्जियन की रिपोर्ट करता है। मोरक्कन वंश के यूके नागरिक ठेकेदार ने कहा कि उन्हें अक्सर उत्पीड़न के अधीन किया गया था, जिसमें पूछा जा रहा था कि क्या वह आतंकवादी थे, दुकानों के अंदर वाई-फाई सिग्नल के बारे में जानकारी इकट्ठा करते हुए, और स्थिति बढ़ गई क्योंकि उन्हें निर्देश नहीं दिया गया था कि वह Google के लिए शोध कर रहा था।

अहमद रशीद (उनका वास्तविक नाम नहीं) पिछले साल Google के साथ अनुबंधित करने के लिए अनुबंधित किया गया था, एक परियोजना जो शॉपिंग सेंटर के भीतर इनडोर मैपिंग में मदद करने के लिए थी। रशीद ने गार्जियन से कहा कि उन्होंने कंपनी पर मुकदमा चलाया था जब उन्होंने अपने कर्तव्यों को पूरा करते हुए परेशान होने की शिकायत के बाद एक नए अनुबंध की पेशकश वापस ले ली थी। Google ने गलत काम करने से इनकार कर दिया, लेकिन मामले को सुलझाने के लिए भुगतान किया। रशीद एक गैर प्रकटीकरण समझौते पर हस्ताक्षर करने पर सहमत हुए, लेकिन यौन उत्पीड़न और भेदभाव के अन्य रूपों का विरोध करने के लिए Google कर्मचारियों द्वारा वैश्विक चलने के बाद बात करने का फैसला किया।

"ठेकेदारों की सुरक्षा और रुचि के लिए पूरी तरह से उपेक्षा थी। इस शोध को Google ठेकेदारों की सुरक्षा के खर्च पर गुप्त रूप से आयोजित किया जा रहा था, जो एक रूढ़िवादी मुस्लिम / अरब प्रोफाइल में फिट बैठता है, "रशीद ने कहा कि उनका मानना ​​है कि Google ने नहीं सोचा था कि अरब पृष्ठभूमि के शोधकर्ताओं का इलाज कैसे किया जाएगा क्योंकि" वहां वेन थे इस परियोजना को डिजाइन करने वाले बोर्ड पर कोई भी अरब नहीं है। "

रशीद का कहना है कि उनकी टीम के सदस्य अपने फोन पर स्थापित एक निजी Google ऐप के माध्यम से अपने वाई-फाई संकेतों की ताकत और सीमा के बारे में जानकारी रिकॉर्ड करते समय छह, आठ, या 12 मिनट के अंतराल में स्टोर के आसपास चले गए। रशीद के दावे कि उन्हें अक्सर नस्लीय प्रोफाइलिंग और उत्पीड़न के लिए लक्षित किया गया था, वे एक श्वेत टीम के सदस्य द्वारा पुष्टि की गई थीं, जिन्होंने परियोजना के बारे में एनडीए पर हस्ताक्षर किए बावजूद गार्जियन से बात की थी।

"हम सभी को आईडी रखने में मददगार होगा क्योंकि हम सभी बंद हो गए थे, लेकिन हम में से बहुतों को कोई समस्या नहीं थी क्योंकि हम सफेद थे। टीम ने सदस्य की मदद के लिए और अधिक किया होगा, "टीम के सदस्य ने कहा।

रशीद ने कहा कि उन्होंने Google से उत्पीड़न से बचने के लिए उसे बैज पहनने के लिए कहा था, लेकिन पिछले सितंबर में लंदन में एक शॉपिंग सेंटर में सुरक्षा के बाद शिकायत होने तक शिकायत की गई थी। रशीद का दावा है कि एक नया अनुबंध जिस पर वादा किया गया था उसी दिन बाद में वापस ले लिया गया था।

यौन उत्पीड़न के संबंध में Google की नीतियां, जिसमें मजबूर मध्यस्थता (जिसे कंपनी ने चलने वाले वॉकेआउट के बाद घोषित किया) की जांच की है, जांच में है, रशीद का मानना ​​है कि कंपनी को अन्य मुद्दों को भी संबोधित करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, "हमें यौन दुर्व्यवहार को संबोधित करने की जरूरत है, लेकिन कोई भी संस्थागत भेदभाव और नस्लवाद जैसे अंतरंग मुद्दों के बारे में बात नहीं कर रहा है।" अन्य कर्मचारियों ने वॉकआउट के आयोजकों समेत समान कॉल भी किए हैं, जिन्होंने लिखा था कि "कंपनी को प्रणालीगत नस्लवाद और भेदभाव के मुद्दों को संबोधित करना होगा, जिसमें वेतन इक्विटी और पदोन्नति की दर शामिल है, न केवल यौन उत्पीड़न।"

TechCrunch ने टिप्पणी के लिए Google से संपर्क किया है। गार्जियन को दिए एक बयान में, कंपनी ने कहा: "हम वाई-फाई सिग्नल शक्ति को मापने के लिए अक्सर सेवा प्रदाताओं के साथ काम करते हैं, जो हमें Google के मैपिंग उत्पादों को बेहतर बनाने में मदद करता है। सभी कर्मचारियों और ठेकेदारों को स्पष्ट दिशानिर्देश प्रदान किए जाते हैं जो उनकी परियोजना और भूमिका के विवरण की रूपरेखा देते हैं, और उन्हें इस तथ्य के बारे में स्पष्ट होने का निर्देश दिया जाता है कि वे Google की तरफ से काम कर रहे हैं। "

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here