न्यूजीलैंड दौरे के दौरान वीरेंद्र सहवाग के थ्रेशोल्ड पर विराट कोहली - Che Daliy

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday, January 21, 2019

न्यूजीलैंड दौरे के दौरान वीरेंद्र सहवाग के थ्रेशोल्ड पर विराट कोहली


रोमांस और समय फिर से, विराट कोहली सभी प्रारूपों में अपने अविश्वसनीय रन के साथ मनोरंजन कर रहे हैं। वर्षों से, कोहली ने न केवल खेल के दिग्गजों को रिकॉर्ड बुक में जगह बनाने के लिए पीछे छोड़ दिया है, बल्कि वह क्रिकेट की दुनिया में सफल कप्तानों में से एक बनकर उभरे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ आसन्न सीमित ओवर सीरीज़ पर, जैसा कि कोहली के पास अपने पूर्व टीम के साथी खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग के दो करतब दिखाने का मौका है


तेजतर्रार सलामी बल्लेबाज सहवाग ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक भारतीय बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा सात शतक लगाए हैं। हालांकि, कोहली दिग्गज सचिन तेंदुलकर के बराबर हैं। दोनों ने कीवीज के खिलाफ प्रत्येक में पांच टन पटक दिए।

कीवी के खिलाफ पांच मैचों की एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (एकदिवसीय) श्रृंखला के कारण, कोहली अपनी किटी में रिकॉर्ड हासिल करने में सक्षम हैं। वह न्यूजीलैंड की चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए उत्सुक हैं।

सीरीज़ के ओपनर बुधवार (23 जनवरी) को नेपियर में किक करेंगे।
इसके अलावा, दिन भर के प्रारूप में, शीर्ष क्रम के बल्लेबाज कोहली भी 2018 में अग्रणी रन-गेटर हैं। उन्होंने हाल ही में आयोजित एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान एडिलेड में अपना 39 वां एकदिवसीय शतक दर्ज किया। एक महत्वाकांक्षी चरित्र कोहली ने तीन पारियों में 153 दर्ज किए।

इससे पहले, कोहली ने चार मैचों की श्रृंखला की सात टेस्ट पारियों में 282 रन बनाए। इस प्रकार, आलराउंड प्रदर्शन के बाद भारत ने क्रमश: सील कर दिया और वनडे।

इसके अलावा, कोहली जो अपनी टीम के लिए गेम जीतने के लिए अड़े रहे हैं, अक्सर किसी भी अनिश्चित परिस्थितियों से अपनी टीम को बाहर करते हुए वांछित परिणाम प्राप्त करते हैं।


दिलचस्प बात यह है कि कोहली अपनी बेल्ट के नीचे एक और मील का पत्थर हासिल करने की कगार पर हैं। 50 ओवर के प्रारूप में, प्रमुख बल्लेबाज कोहली भारत के खिलाफ दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनने से दूर हैं।

इसके अलावा, विस्फोटक पूर्व बल्लेबाज, सहवाग को एकदिवसीय मैच में 23 में से 1157 रन के साथ प्रतिष्ठित सूची में दूसरे स्थान पर रखा गया है।

अब तक, आधुनिक समय के बल्लेबाजों ने कीवी टीम के खिलाफ 19 वनडे पारियों में 1154 रन बनाए थे। हमेशा की तरह, अनुभवी तेंदुलकर 1750 रन के साथ चार्ट में सबसे ऊपर हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here